Monday 12 February 2018

मलेशिया सकल घरेलू उत्पाद 2012 के बैंक - नेगरा - विदेशी मुद्रा


मलेशिया आज से 1993 के बाद से 20 से अधिक वर्षों के लिए किट सियांग मांग कर रहा है कि बैंक नेगारस विदेशी मुद्रा हानियों की जांच के लिए एक आरसीआई स्थापित किया जाएगा। अनवर ने भी 2012 में एक ही बात की मांग की और कहा कि वह मामले के बारे में अंधेरे में रखा गया था, हालांकि वह वित्त मंत्री थे। आज हमें बताया गया है कि इससे पहले हम जो नुकसान उठाना चाहते थे उसके मुकाबले यह नुकसान भी बड़ा था। और हम यह भी नहीं जानते हैं कि विदेशी मुद्रा बाजार में जुए की वजह से नुकसान पूरी तरह से था या विदेशी मुद्रा नुकसान के तहत कुछ पैसे वास्तव में चुराए गए थे या नहीं। बिजली राजा पेट्रा कमरुदिन के दिशानिर्देश 16 सितंबर 2008 को मलेशियन इतिहास में बदनामता के दिन के रूप में जाना होगा। यह वह दिन था जब 30 बरिसन नेशनल सदस्य संसद के सदस्यों को पाकिस्तान रक़ाट पार कर गए थे और अनवर इब्राहिम को तन अब्दुल्ला अहमद बदावी को बदलने के लिए मलेशिया के नए प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर दिया गया था। कि, हालांकि, काफी नहीं था और नजीब टुन रजाक ने इसके बजाय 3 अप्रैल 2009 को साढ़े महीने बाद का पदभार संभाला था। टुन डॉ महाधिर मोहम्मद के अपने 16 सितंबर को बदनाम होने का दिन है। और वह 16 सितंबर 1 99 2 था, जिसे ब्लैक बुधवार के रूप में जाना जाता है। उसी दिन जॉर्ज सोरोस ने यूएस 8 बिलियन उधार के साथ विदेशी मुद्रा बाजार पर हमला किया और कुछ ही दिनों में अमेरिका के 1.2 अरब अमेरिकी डॉलर के मुनाफे से दूर चला गया। दुर्भाग्य से, बैंक नेगारा मलेशिया को आज के मूल्य में यूएस 10 बिलियन, या आरएम 98 बिलियन का नुकसान उठाना पड़ा। बैंक नेगारस विदेशी मुद्रा हानियों के बारे में बात करने के लिए कई लोग मुझसे नाराज हैं, जो वे कहते हैं कि 25 साल पहले हुआ था और इसलिए अब प्रासंगिक नहीं है। हमें आज की घटनाओं के बारे में बात करनी चाहिए, उनका तर्क है, जैसे 1 एमडीबी मुद्दे। बैंक नेगारा फॉरेक्स इश्यू के बारे में बात करना बंद करो, जो कि एक पुरानी कहानी है 1 एमडीबी 1 एमडीबी के बारे में लिखिए मलेशिया को दे रहा है जबकि बैंक नेगारा फॉरेक्स के नुकसान नाली में पैसे हैं यदि वे 1 एमडीबी के बारे में बात करना चाहते हैं तो हम 1 एमडीबी के बारे में बात करते हैं। 1 एमडीबी में आरएम 42 अरब शामिल है, जबकि बैंक नेगरस विदेशी मुद्रा घोटाले की वास्तविक राशि अभी तक पुष्टि नहीं हुई है और अलग-अलग लोग अलग-अलग राशि की पुष्टि कर रहे हैं। 1 एमडीबी नकदी प्रवाह समस्या के बारे में है, जबकि बैंक नेगरस विदेशी मुद्रा घोटाले में पतले हवा में धन गायब करना शामिल है। 1 एमडीबी तोड़फोड़ का शिकार है, जबकि बैंक नेगारा विदेशी मुद्रा घोटाले में सच छिपा है और संसद में झूठ बोलना शामिल है। 1 एमडीबी का पुनर्गठन किया जा रहा है और बैंक नेगारा फॉरेक्स का नुकसान नाले में पैसा है और हमेशा के लिए चला जाता है, जबकि चारों ओर बदल दिया जा रहा है। अभी तक आरएम 30 बिलियन 1 एमडीबी से बरामद किया गया है और बैंक नेगारा विदेशी मुद्रा हानियों से कुछ भी वसूल नहीं किया जा रहा है। एक विशेष टास्क फोर्स रिपोर्ट, एजी रिपोर्ट, पीएसी रिपोर्ट, एमएसीसी की जांच, पीडीआरएम जांच, और इतने पर, 1 एमडीबी पर किए गए थे लेकिन बैंक नेगरस विदेशी मुद्रा हानियों के बारे में ऐसा कुछ नहीं किया गया था। बैंक नेगरस विदेशी घाटे से इनकार किया गया और कालीन के नीचे चुपचाप बह गया, जैसे कि यह कभी नहीं हुआ जबकि 1 एमडीबी एक खुली किताब है बैंक नेगरस विदेशी मुद्रा हानियों से हासिल करने के लिए कुछ भी नहीं था, जबकि 1 एमडीबी के आठ सैन्य ठिकानों, टीआरएक्स, बंदर मलेशिया, और विकास और आर्थिक गतिविधि के परिणामस्वरूप अगले 20 वर्षों तक चलने वाला होगा। एक बार 1 एमडीबी कारोबार पूरी तरह से परिपक्व हो गया है, तो कंपनी लाभ दिखाएगी। इसके अलावा, 1 एमडीबी बैंक ऋण से अपनी नकदी बढ़ाता है, जबकि बैंक नेगारा विदेशी मुद्रा हानियों में सरकार से नकदी इंजेक्शन शामिल है। आरएम 3 अरब की भी अग्रिम है कि 1 एमडीबी सरकार द्वारा मांगे गए 1 एमडीबी को चुकाया जाना है, इसके बाद 1 एमडीबी अपने निवेश का एक हिस्सा पुनः प्राप्त करता है। अब, यह सब बहुत स्पष्ट है और अच्छी तरह से प्रलेखित है। कई जांच किए गए हैं और उत्तर पहले ही कई बार प्रदान किए जा चुके हैं। बैंक नेगारस विदेशी मुद्रा नुकसान के बारे में भी ऐसा नहीं कहा जा सकता है, हालांकि। क्या बैंक नेग्रा वास्तव में यूएस 10 अरब डॉलर विदेशी मुद्रा बाजार में खेल रहे थे या कुछ पैसे वास्तव में जेब गए थे और विदेशी मुद्रा हानियों के तहत छिपा हुआ था। वास्तविक नुकसान क्या था? अनवर 8217 के अन्वेषण को भी पता है, क्योंकि वित्त मंत्री महथिर 8217 और डेम 8217 के पीठ को कवर करने के लिए थे, जिसे उन्होंने 1 99 3 में किया था 1994 जब उन्होंने संसद में झूठ बोला था 1993 में, अनवर ने कहा कि कोई नुकसान नहीं हुआ है। 1 99 4 में, उन्होंने कहा कि यह केवल कागज नुकसान था और यह आंकड़ा बहुत छोटा था। 2 जून 2012 को पेनांग इंस्टीट्यूट के सीईओ, जियारिल खिर जोहारी ने कहा कि घाटा आरएम 30 अरब (या आज के बारे में आरएम 9 5 बिलियन अरब) के बराबर है। बैंक नेगारा के पूर्व डिप्टी मैनेजर डॉ। रोस्ली याकोप ने कहा कि यह राशि यूएस 5.5 बिलियन (या आज के बारे में आर एम 47 अरब के बारे में) है। चार दिन पहले, अब्दुल मुराद खालिद ने कहा कि यह यूएस 10 अरब (या आज के बारे में आरएम 9 8 अरब डॉलर) था। अब, 2012 में अनवर ने यह कहा था: 1 99 1 से 1 99 8 के दौरान मेरे वित्त मंत्री के रूप में विदेशों में असफलता एक बड़ी समस्या थी। 1 99 4 में जब तक चीजें नियंत्रण से बाहर नहीं बढ़ीं और नुकसान इतने भारी हो गया, तब तक मुझे इस मुद्दे के बारे में अंधेरे में रखा गया। हालांकि, देर से तन श्री जाफर हुसैन और तन श्री नोर मोहम्मद याकॉप (उस समय एक बैंक नेगारा कर्मचारी) ने जल्द ही इस्तीफा दे दिया, लेकिन उन्हें आगे की सजा नहीं मिली। डॉ। रोस्ली और अनवर दोनों लिम किट सियांग से सहमत हैं कि सत्य की स्थापना के लिए एक रॉयल कमिशन ऑफ जांच की जानी चाहिए। वास्तव में, अनवर को साफ होना चाहिए, क्योंकि उसने कहा कि वह अंधेरे में रखा गया था और पुष्टि करते हैं कि वह नोर मोहम्मद याकप (महाधिरस व्यक्ति) और बैंक नेगरा गवर्नर, जो जाफर हुसैन, अहमद मोहम्मद डॉन (एक डेम नियुक्त व्यक्ति)। अनवर अज्ञान को दलील नहीं दे सकता है और यदि वह वास्तव में अज्ञानी है तो इसका मतलब है कि वह यह स्वीकार कर रहा है कि सच्चाई उसके पास से छिपी थी। उस मामले में महाधिर और डेम ने 1 99 1 में अनवर को नया वित्त मंत्री नियुक्त करने में सही विकल्प बनाया क्योंकि वह बहुत गूंगा था और उसके चारों ओर क्या हो रहा है, इस बारे में वह अज्ञानी है। महाथिर किट सियांग 8217 के शत्रु नंबर वन थे, लेकिन आज किट साआंग महाथिर 8217 के पीछे आ रहा है यह किट सियांग था जो 1993 में पहली बार इस मामले को संसद में उठाया था। बेशक, उसी समय, तत्कालीन वित्त मंत्री अनवर इब्राहिम ने इस अफवाह से इनकार किया, हालांकि पश्चिमी मीडिया इस मामले को 1 9 8 9 के बाद से तीन साल तक रिपोर्ट कर रहे थे (और उस समय हमारे पास इंटरनेट नहीं था: जिसका अर्थ है कि अनवर उस से दूर हो सकता है झूठ)। अतः, अनवर झूठ बोलते हैं या उन्होंने जवाबों से झूठ बोला था वास्तव में, महाधिर और डेम ने 1 99 1 में अनववार को इस विशेष उद्देश्य के लिए वित्त मंत्री बना दिया था: अगर बैंक नेगार विदेशी मुद्रा नुकसान कभी भी घट जाए की खोज की। इसलिए, अनवर की नौकरी की विशिष्टता का हिस्सा महाधिर और डेम से गर्मी लेने के लिए है, जिसे उन्होंने 1 99 3 में किया था। लेकिन नजीब इस मामले को सतह की अनुमति दे रहे हैं, जो एक और वजह है कि महाथीर को उन्हें बाहर निकलने की जरूरत है। 1 99 4 में, बदबू इतनी बड़ी थी कि वह उच्च स्वर्ग तक पहुंच गई और अनवर अब इसे अस्वीकार कर सके। तो, जब किट सियांग ने फिर से इस मामले को संसद में 1 99 4 में उठाया था, इस बार अनवर को स्वीकार करना पड़ा कि बैंक नेगारा ने किया, वास्तव में, कुछ पैसे खो देते हैं, लेकिन यह केवल कागज के नुकसान और बड़ी मात्रा में नहीं था: रूगी सिक्किद साजा। आज, हमें बताया जा रहा है कि यह कागज नुकसान नहीं था और यह रग्गी सिक्कित साज नहीं था, लेकिन वास्तविक मूल्य यूएस 10 अरब या आरएम 9 20 अरब रुपये आज के मूल्य में है। किट सियांग ने अपने निजी मुहिम के रूप में बैंक नेगारा फॉरेक्स स्कैंडल का इलाज किया। उन्होंने उत्तरों और सत्य की मांग की और जांच के लिए रॉयल कमिशन ऑफ इंक्वायरी (आरसीआई) की स्थापना की ताकि इसे नीचे तक पहुंचने और सच्चाई से पता चला। आज नई जानकारी सामने आ रही है कि हमें सच्चाई के करीब थोड़ा ला रहा है। लेकिन फिर यह जानकारी पहले की जानकारी के विपरीत है इसलिए हमें आरसीआई की आवश्यकता है कि किट सियांग ने प्रस्तावित किया ताकि हम भुई से गेहूं को अलग कर सकें। समस्या यह है कि अब नई जानकारी सामने आ गई है, किट सियांग अब रॅंटिंग, क्रोधित और चिल्ला रही है। वह बहुत चुप रह रहे हैं क्योंकि उन्होंने महाथिर के साथ एक समझौता किया है और वह इस सौदे को ख़तरे में नहीं लेना चाहते हैं, जिसमें उन्हें उप प्रधान मंत्री बनाने में भी शामिल है। तो किट सियांग बहुत चुप रह रहा है। टुंकू अजीज ने किक सियांग 8217 के पाखंड को उजागर किया, आज टुंकू अब्दुल अजीज तुनकू इब्राहिम ने कहा: इस बात के प्रमाण के रूप में, किट सियांग, जब देश की आत्म-कबूल अवधारणा के बाद, बीएमएफ (बुमिपुटेरा मलेशिया फाइनेंस लिमिटेड) और मुद्रा जुआ जुड़ा हुआ महथिर प्रशासन के लिए हैरानी की बात है कि जिस व्यक्ति ने बीएमएफ कैरियन चक्कर से गुस्से में एक बार झुकाया और मुंह फेर दिया था और 1 9 83 में प्रकाशित और 1986 में महाशीर की निंदा करते हुए दो पुस्तकें पूरी तरह से चुप थीं, जैसे कि वह अपने पेट में आग को खो दिया है। उनके कई विरोधियों का मानना ​​है कि किट सियांग को खरीदा गया है। किट सियांग ने यह दिखाया है कि राजनीतिक अखंडता के पतले पतलून के नीचे एक स्वावलंबी अवसरवादी है। पारदर्शिता और जवाबदेही की खातिर मैं किट सियांग से आग्रह करता हूं, कि एसडी को बनाने और महाथिरों के 22 वर्षीय प्रशासन से जुड़ी वित्तीय घोटालों पर अपना रुख घोषित करना। हां, टुनकू अजीज ने क्वेट सियांग को सबसे मजबूत भाषा में निंदा कर दिया है। किट सियांग अब किसी भी गरिमा या मरुआ छोड़ दिया है किट सियांग के लिए उसका एकमात्र तरीका उसके चेहरे को बचाने के लिए होगा, उसके लिए वह बात करेगी। बैंक नेगारा के पूर्व सहायक गवर्नर अब्दुल मुराद खालिद ने चार दिनों के बाद से यह खुलासा किया है कि उनके द्वारा खो गई राशि यूएस 10 बिलियन थी और अनवर ने 1 99 4 में संसद को बताया था, जैसे कि एक छोटा पेपर नुकसान नहीं था। हां किट साियांग आम तौर पर एमआईए चला गया है अब वह 20,000 शब्दों की कम से कम दस ब्लॉग पोस्टिंग कर लेगा। महाधिर और सोरोस ने मलेशिया को चीरने के लिए एक साथ काम किया था, और पढ़ें, पूर्व-बीएनएम प्रमुख दूसरों के लिए गिरावट लेते हैं, नूर जज़लान का कहना है कि सत्य के अंत में पता चला है कि बैंक नेगारा 1 99 3 में आरएम 98 अरब के बारे में हार गए थे किट सायांग महाथिर के लिए कोई बहुत अच्छा चीनी नव वर्ष नहीं और डेम डूबने वाले विदेशी जहाज जहाज से बाहर निकलते हैं ज़ेटी को साफ आना है और सत्य बताइए आजकल 20 साल से अधिक के बाद से 1993 में किट सियांग मांग कर रहा था कि बैंक नेगरस विदेशी मुद्रा हानियों की जांच के लिए आरसीआई की स्थापना की जाएगी। अनवर ने भी 2012 में एक ही बात की मांग की और कहा कि वह मामले के बारे में अंधेरे में रखा गया था, हालांकि वह वित्त मंत्री थे। आज हमें बताया गया है कि इससे पहले हम जो नुकसान उठाना चाहते थे उसके मुकाबले यह नुकसान भी बड़ा था। और हम यह भी नहीं जानते हैं कि विदेशी मुद्रा बाजार में जुए की वजह से नुकसान पूरी तरह से था या विदेशी मुद्रा नुकसान के तहत कुछ पैसे वास्तव में चुराए गए थे या नहीं। बिजली राजा पेट्रा कमरुदिन के दिशानिर्देश 16 सितंबर 2008 को मलेशियन इतिहास में बदनामता के दिन के रूप में जाना होगा। यह वह दिन था जब 30 बरिसन नेशनल सदस्य संसद के सदस्यों को पाकिस्तान रक़ाट पार कर गए थे और अनवर इब्राहिम को तन अब्दुल्ला अहमद बदावी को बदलने के लिए मलेशिया के नए प्रधान मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर दिया गया था। कि, हालांकि, काफी नहीं था और नजीब टुन रजाक ने इसके बजाय 3 अप्रैल 2009 को साढ़े महीने बाद का पदभार संभाला था। टुन डॉ महाधिर मोहम्मद के अपने 16 सितंबर को बदनाम होने का दिन है। और वह 16 सितंबर 1 99 2 था, जिसे ब्लैक बुधवार के रूप में जाना जाता है। उसी दिन जॉर्ज सोरोस ने यूएस 8 बिलियन उधार के साथ विदेशी मुद्रा बाजार पर हमला किया और कुछ ही दिनों में अमेरिका के 1.2 अरब अमेरिकी डॉलर के मुनाफे से दूर चला गया। दुर्भाग्य से, बैंक नेगारा मलेशिया को आज के मूल्य में यूएस 10 बिलियन, या आरएम 98 बिलियन का नुकसान उठाना पड़ा। बैंक नेगारस विदेशी मुद्रा हानियों के बारे में बात करने के लिए कई लोग मुझसे नाराज हैं, जो वे कहते हैं कि 25 साल पहले हुआ था और इसलिए अब प्रासंगिक नहीं है। हमें आज की घटनाओं के बारे में बात करनी चाहिए, उनका तर्क है, जैसे 1 एमडीबी मुद्दे। बैंक नेगारा फॉरेक्स इश्यू के बारे में बात करना बंद करो, जो कि एक पुरानी कहानी है 1 एमडीबी 1 एमडीबी के बारे में लिखिए मलेशिया को दे रहा है, जबकि बैंक नेगारा फॉरेक्स के नुकसान नाली में पैसे हैं यदि वे 1 एमडीबी के बारे में बात करना चाहते हैं तो हम 1 एमडीबी के बारे में बात करते हैं। 1 एमडीबी में आरएम 42 अरब शामिल है, जबकि बैंक नेगरस विदेशी मुद्रा घोटाले की वास्तविक राशि अभी तक पुष्टि नहीं हुई है और अलग-अलग लोग अलग-अलग राशि की पुष्टि कर रहे हैं। 1 एमडीबी नकदी प्रवाह समस्या के बारे में है, जबकि बैंक नेगरस विदेशी मुद्रा घोटाले में पतले हवा में धन गायब करना शामिल है। 1 एमडीबी तोड़फोड़ का शिकार है, जबकि बैंक नेगारा विदेशी मुद्रा घोटाले में सच्चाई छिपने और संसद में झूठ बोलना शामिल है। 1 एमडीबी का पुनर्गठन किया जा रहा है और बैंक नेगारा फॉरेक्स का नुकसान नाले में पैसा है और हमेशा के लिए चला जाता है, जबकि चारों ओर बदल दिया जा रहा है। अभी तक आरएम 30 बिलियन 1 एमडीबी से बरामद किया गया है और बैंक नेगारा विदेशी मुद्रा हानियों से कुछ भी वसूल नहीं किया जा रहा है। एक विशेष टास्क फोर्स रिपोर्ट, एजी रिपोर्ट, पीएसी रिपोर्ट, एमएसीसी की जांच, पीडीआरएम जांच, और इतने पर, 1 एमडीबी पर किए गए थे लेकिन बैंक नेगरस विदेशी मुद्रा हानियों के बारे में ऐसा कुछ नहीं किया गया था। बैंक नेगरस विदेशी घाटे से इनकार किया गया और कालीन के नीचे चुपचाप बह गया, जैसे कि यह कभी नहीं हुआ जबकि 1 एमडीबी एक खुली किताब है बैंक नेगरस विदेशी मुद्रा हानियों से हासिल करने के लिए कुछ भी नहीं था, जबकि 1 एमडीबी के आठ सैन्य ठिकानों, टीआरएक्स, बंदर मलेशिया, और विकास और आर्थिक गतिविधि के परिणामस्वरूप अगले 20 वर्षों तक चलने वाला होगा। एक बार 1 एमडीबी कारोबार पूरी तरह से परिपक्व हो गया है, तो कंपनी लाभ दिखाएगी। इसके अलावा, 1 एमडीबी बैंक ऋण से अपनी नकदी बढ़ाता है, जबकि बैंक नेगारा विदेशी मुद्रा हानियों में सरकार से नकदी इंजेक्शन शामिल है। आरएम 3 अरब की भी अग्रिम है कि 1 एमडीबी सरकार द्वारा मांगे गए 1 एमडीबी को चुकाया जाना है, इसके बाद 1 एमडीबी अपने निवेश का एक हिस्सा पुनः प्राप्त करता है। अब, यह सब बहुत स्पष्ट है और अच्छी तरह से प्रलेखित है। कई जांच किए गए हैं और उत्तर पहले ही कई बार प्रदान किए जा चुके हैं। बैंक नेगारस विदेशी मुद्रा नुकसान के बारे में भी ऐसा नहीं कहा जा सकता है, हालांकि। क्या बैंक नेग्रा वास्तव में यूएस 10 अरब डॉलर विदेशी मुद्रा बाजार में खेल रहे थे या कुछ पैसे वास्तव में जेब गए थे और विदेशी मुद्रा हानियों के तहत छिपा हुआ था। वास्तविक नुकसान क्या था? अनवर 8217 के अन्वेषण को भी पता है, क्योंकि वित्त मंत्री महथिर 8217 और डेम 8217 के पीठ को कवर करने के लिए थे, जिसे उन्होंने 1 99 3 में किया था 1994 जब उन्होंने संसद में झूठ बोला था 1993 में, अनवर ने कहा कि कोई नुकसान नहीं हुआ है। 1 99 4 में, उन्होंने कहा कि यह केवल कागज नुकसान था और यह आंकड़ा बहुत छोटा था। 2 जून 2012 को पेनांग इंस्टीट्यूट के सीईओ, जियारिल खिर जोहारी ने कहा कि घाटा आरएम 30 अरब (या आज के बारे में आरएम 9 5 बिलियन अरब) के बराबर है। बैंक नेगारा के पूर्व डिप्टी मैनेजर डॉ। रोस्ली याकोप ने कहा कि यह राशि यूएस 5.5 बिलियन (या आज के बारे में आर एम 47 अरब के बारे में) है। चार दिन पहले, अब्दुल मुराद खालिद ने कहा कि यह यूएस 10 अरब (या आज के बारे में आरएम 9 8 अरब डॉलर) था। अब, 2012 में अनवर ने यह कहा था: 1 99 1 से 1 99 8 के दौरान मेरे वित्त मंत्री के रूप में विदेशों में असफलता एक बड़ी समस्या थी। 1 99 4 में जब तक चीजें नियंत्रण से बाहर नहीं बढ़ीं और नुकसान इतने भारी हो गया, तब तक मुझे इस मुद्दे के बारे में अंधेरे में रखा गया। हालांकि, देर से तन श्री जाफर हुसैन और तन श्री नोर मोहम्मद याकॉप (उस समय एक बैंक नेगारा कर्मचारी) ने जल्द ही इस्तीफा दे दिया, लेकिन उन्हें आगे की सजा नहीं मिली। डॉ। रोस्ली और अनवर दोनों लिम किट सियांग से सहमत हैं कि सत्य की स्थापना के लिए एक रॉयल कमिशन ऑफ जांच की जानी चाहिए। वास्तव में, अनवर को साफ होना चाहिए, क्योंकि उसने कहा कि वह अंधेरे में रखा गया था और पुष्टि करते हैं कि वह नोर मोहम्मद याकप (महाधिरस व्यक्ति) और बैंक नेगरा गवर्नर, जो जाफर हुसैन, अहमद मोहम्मद डॉन (एक डेम नियुक्त व्यक्ति)। अनवर अज्ञान को दलील नहीं दे सकता है और यदि वह वास्तव में अज्ञानी है तो इसका मतलब है कि वह यह स्वीकार कर रहा है कि सच्चाई उसके पास से छिपी थी। उस मामले में महाधिर और डेम ने 1 99 1 में अनवर को नया वित्त मंत्री नियुक्त करने में सही विकल्प बनाया क्योंकि वह बहुत गूंगा था और उसके चारों ओर क्या हो रहा है, इस बारे में वह अज्ञानी है। महाथिर किट सियांग 8217 के शत्रु नंबर वन थे, लेकिन आज किट साआंग महाथिर 8217 के पीछे आ रहा है यह किट सियांग था जो 1993 में पहली बार इस मामले को संसद में उठाया था। बेशक, उसी समय, तत्कालीन वित्त मंत्री अनवर इब्राहिम ने इस अफवाह से इनकार किया, हालांकि पश्चिमी मीडिया इस मामले को 1 9 8 9 के बाद से तीन साल तक रिपोर्ट कर रहे थे (और उस समय हमारे पास इंटरनेट नहीं था: जिसका अर्थ है कि अनवर उस से दूर हो सकता है झूठ)। अतः, अनवर झूठ बोलते हैं या उन्होंने जवाबों से झूठ बोला था वास्तव में, महाधिर और डेम ने 1 99 1 में अनववार को इस विशेष उद्देश्य के लिए वित्त मंत्री बना दिया था: अगर बैंक नेगार विदेशी मुद्रा नुकसान कभी भी घट जाए की खोज की। इसलिए, अनवर की नौकरी की विशिष्टता का हिस्सा महाधिर और डेम से गर्मी लेने के लिए है, जिसे उन्होंने 1 99 3 में किया था। लेकिन नजीब इस मामले को सतह की अनुमति दे रहे हैं, जो एक और वजह है कि महाथीर को उन्हें बाहर निकलने की जरूरत है। 1 99 4 में, बदबू इतनी बड़ी थी कि वह उच्च स्वर्ग तक पहुंच गई और अनवर अब इसे अस्वीकार कर सके। इसलिए, जब किट सियांग ने 1 99 4 में संसद में फिर से इस मामले को उठाया, इस बार अनवर को यह स्वीकार करना पड़ा कि बैंक नेगारा ने किया, वास्तव में, कुछ पैसे खो देते हैं, लेकिन यह केवल कागज के नुकसान और बड़ी मात्रा में नहीं था: रूगी सिक्किद साजा। आज, हमें बताया जा रहा है कि यह कागज नुकसान नहीं था और यह रग्गी सिक्कित साज नहीं था, लेकिन वास्तविक मूल्य यूएस 10 अरब या आरएम 9 20 अरब रुपये आज के मूल्य में है। किट सियांग ने अपने निजी मुहिम के रूप में बैंक नेगारा फॉरेक्स स्कैंडल का इलाज किया। उन्होंने उत्तरों और सत्य की मांग की और जांच के लिए रॉयल कमिशन ऑफ इंक्वायरी (आरसीआई) की स्थापना की ताकि इसे नीचे तक पहुंचने और सच्चाई से पता चला। आज नई जानकारी सामने आ रही है कि हमें सच्चाई के करीब थोड़ा ला रहा है। लेकिन फिर यह जानकारी पहले की जानकारी के विपरीत है इसलिए हमें आरसीआई की आवश्यकता है कि किट सियांग ने प्रस्तावित किया ताकि हम भुई से गेहूं को अलग कर सकें। समस्या यह है कि अब नई जानकारी सामने आ गई है, किट सियांग अब रॅंटिंग, क्रोध और चिल्ला रही है। वह बहुत चुप रह रहे हैं क्योंकि उन्होंने महाथिर के साथ एक समझौता किया है और वह इस सौदे को ख़तरे में नहीं लेना चाहते हैं, जिसमें उन्हें उप प्रधान मंत्री बनाने में भी शामिल है। तो किट सियांग बहुत चुप रह रहा है। टुंकू अजीज ने किक सियांग 8217 के पाखंड को उजागर किया, आज टुंकू अब्दुल अजीज तुनकू इब्राहिम ने कहा: इस बात के प्रमाण के रूप में, किट सियांग, जब देश की आत्म-कबूल अवधारणा के बाद, बीएमएफ (बुमिपुटेरा मलेशिया फाइनेंस लिमिटेड) और मुद्रा जुआ जुड़ा हुआ महथिर प्रशासन के लिए हैरानी की बात है कि जिस व्यक्ति ने बीएमएफ कैरियन चक्कर से गुस्से में एक बार झुकाया और मुंह फेर दिया था और 1 9 83 में प्रकाशित और 1986 में महाशीर की निंदा करते हुए दो पुस्तकें पूरी तरह से चुप थीं, जैसे कि वह अपने पेट में आग को खो दिया है। उनके कई विरोधियों का मानना ​​है कि किट सियांग को खरीदा गया है। किट सियांग ने यह दिखाया है कि राजनीतिक अखंडता के पतले पतलून के नीचे एक स्वावलंबी अवसरवादी है। पारदर्शिता और जवाबदेही की खातिर मैं किट सियांग से आग्रह करता हूं, कि एसडी को बनाने और महाथिरों के 22 वर्षीय प्रशासन से जुड़ी वित्तीय घोटालों पर अपना रुख घोषित करना। हां, टुनकू अजीज ने क्वेट सियांग को सबसे मजबूत भाषा में निंदा कर दिया है। किट सियांग अब किसी भी गरिमा या मरुआ छोड़ दिया है किट सियांग के लिए उसका एकमात्र तरीका उसके चेहरे को बचाने के लिए होगा, उसके लिए वह बात करेगी। बैंक नेगारा के पूर्व सहायक गवर्नर अब्दुल मुराद खालिद ने चार दिनों के बाद से यह खुलासा किया है कि उनके द्वारा खो गई राशि यूएस 10 बिलियन थी और अनवर ने 1 99 4 में संसद को बताया था, जैसे कि एक छोटा पेपर नुकसान नहीं था। हां किट साियांग आम तौर पर एमआईए चला गया है अब वह 20,000 शब्दों की कम से कम दस ब्लॉग पोस्टिंग कर लेगा। महाधिर और सोरोस ने मलेशिया को चीरने के लिए एक साथ काम किया था, और पढ़ें, पूर्व-बीएनएम प्रमुख दूसरों के लिए गिरावट लेते हैं, नूर जज़लान का कहना है कि सत्य के अंत में पता चला है कि बैंक नेगारा 1 99 3 में आरएम 98 अरब के बारे में हार गए थे किट सायांग महाथिर के लिए कोई बहुत अच्छा चीनी नव वर्ष नहीं और डेम डूबने वाले विदेशी जहाज जहाज छोड़कर ज़ेटी को साफ आना चाहिए और सत्य बताइए स्वतंत्रता के बाद मलेशिया के 8217 के वित्तीय क्षेत्र का विकास 8226 शुरुआत में, मलाया के महासंघ में मौद्रिक प्राधिकरण मुद्रा के आयुक्त, मलाया और ब्रिटिश बोर्नियो थे। 8226 24 जनवरी 1 9 5 9 को, मलेशिया की केंद्रीय बैंक आधिकारिक तौर पर खोला गया था। 8226 बैंक का प्रमुख उद्देश्य एक मजबूत रिंगटिट बनाए रखना, वित्तीय स्थिरता को बढ़ावा देना और एक अच्छी वित्तीय संरचना के विकास को बढ़ावा देना है। 8226 वित्तीय प्रणाली ब्रिटिश बैंकों की शाखाओं का प्रभुत्व थी, जिसे ब्रिटिश 8226 की भलाई को बढ़ावा देने और बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया था, तुन इस्माइल मोहम्मद अली ने जुलाई 1 9 62 से जुलाई 1 9 80 तक बैंक नेगर के दूसरे राज्यपाल के रूप में सेवा की। उन्होंने बढ़ावा देने और मजबूत करने की मांग की घरेलू बैंकों को देश में विदेशी बैंकों की शाखाओं से मिलान करने के लिए 8226 1 9 60 के दशक में, बैंक नेगारा के माध्यम से हमारे वित्तीय क्षेत्र का ध्यान वित्तीय बुनियादी ढांचे के निर्माण पर केंद्रित था। इसमें मजबूत घरेलू वाणिज्यिक बैंकों के विकास और बैंकिंग सेवाओं की व्यापक शाखाएं देखी गईं। 8226 इस अवधि के दौरान कुआलालंपुर स्टॉक एक्सचेंज (केएलएसई), डिस्काउंट हाउस, पिलग्रीम्स मैनेजमेंट एंड फंड बोर्ड (ल्यूथ), परनास (राष्ट्रीय निवेश और व्यापार निगम), कृषि बैंक, कैपिटल इश्यु कमेटी और मलेशियाई इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट फाइनेंस के दौरान स्थापित किया गया था। 8226 1 99 70 में बैंक प्रबंधन में ईमानदारी और व्यावसायिकता को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया गया था। क्रेडिट गारंटी निगम को यह सुनिश्चित करने के लिए स्थापित किया गया था कि छोटे उधारकर्ताओं को उचित कीमत पर बैंक क्रेडिट तक पहुंच मिल सके। छोटी बचत करने के लिए डाकघर बचत बैंक शुरू किया गया था 8226 विदेशी मुद्रा बाजार स्थापित किया गया था देश की सेवा के लिए 8217 के अंतरराष्ट्रीय व्यापार पर भी प्राथमिक वस्तुओं के व्यापार के लिए एक अंतरराष्ट्रीय केंद्र के रूप में प्रमोटर कुआलालंपुर के लिए। व्यापारी बैंक और विकास बैंक स्थापित किए गए थे 8226 कुआलालंपुर कमोडिटी एक्सचेंज (केएलईई) की स्थापना हुई थी और दीर्घकालीन मलेशियाई सरकारी प्रतिभूतियों के लिए एक बाजार को प्रोत्साहित किया गया था। 8226 1 9 80 के दशक में, वित्तीय अधिकारियों ने वित्तीय संस्थानों के बीच अधिक वित्तीय अनुशासन को बढ़ावा देने के एक रुख अपनाया, जबकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि निजी निवेशकों को उचित कीमत पर पर्याप्त बैंक क्रेडिट उपलब्ध कराया गया। इस्लामिक बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए बैंक इस्लाम की स्थापना 1 9 83 में हुई थी। पहले विलय, संयुक्त एशियाई बैंक (यूएबी) को बैंक ऑफ कॉमर्स के साथ मिला दिया गया। छोटे-बड़े उद्योगों के विकास को बढ़ावा देने के लिए 8226 गैर-वित्तीय संस्थानों को पुन: निर्माण और मजबूत किया गया। इसमें शामिल हैं CGC, बैंक औद्योगिक और मलेशिया निर्यात क्रडिट बीमा Bhd। 8226 1 99 0 में, सबसे महत्वपूर्ण परिदृश्य ब्याज दर शासन का पूर्ण नियंत्रण था। 1 99 1 को बैंकिंग संस्थानों के बीएलआर बैंक निगारा के प्रशासनिक नियंत्रण से पूरी तरह से मुक्त हुए, जो कि प्रत्येक बैंकिंग संस्थानों के आधार पर बीएलआर को निर्धारित किया जा सकता है। नवंबर 1 99 5 से प्रभावी होने के साथ, प्रत्येक बैंक को किसी भी स्तर पर अपने स्वयं के BLR का हवाला देने की अनुमति दी गई थी जो कि उद्योग की अधिकतम सीमा के अधीन थी। 8226 ने बैंकिंग संस्थानों के लिए बाजार की तरलता स्थितियों में बदलाव के लिए और अधिक तेजी से प्रतिक्रिया देने के लिए और बैंकिंग उद्योग में अधिक प्रतिस्पर्धा और दक्षता को प्रोत्साहित करने के लिए अधिक लचीलेपन की अनुमति दी। 8226 प्रतिभूति आयोग (एससी) को 1 मार्च, 1 99 3 को स्थापित किया गया था। यह प्रतिभूतियों, विकल्प और वित्तीय वायदा उद्योगों के साथ-साथ पूंजी बाजार के साधनों के लिए वॉचडॉग बन जाता है। अनुसूचित जाति ने कैपिटल इश्युस कमेटी के कार्यों और अधिग्रहण और विलय पर पैनल को अवशोषित किया। 1 मार्च 1993 को फ्यूचर इंडस्ट्री अधिनियम 1992 लागू हुआ। 8226 यह अधिनियम वित्तीय प्रणाली के अंतर्निहित नियामक ढांचा प्रदान करता है। अंतर्राष्ट्रीय अपतटीय वित्तीय केंद्र (आईओएफसी) को 1 99 0 में स्थापित किया गया था। यह आर्थिक विकास के लिए व्यापक वित्तीय क्षेत्र के योगदान को बढ़ाता है। 3 जनवरी 1 99 4 को इस्लामिक अंतर बैंक मुद्रा बाजार शुरू किया गया, जिसमें मलेशिया को एक पूर्ण इस्लामिक बैंकिंग प्रणाली के साथ पहला देश बनाया गया जो पारंपरिक प्रणाली के साथ समानांतर आधार पर कार्य करता है। 8226 बैंक नेगारा मलेशिया और विकास को बढ़ावा देने में इसकी भूमिका राष्ट्र के लिए मौद्रिक नीति की निगरानी के लिए जिम्मेदार इकाई मौद्रिक नीति एक केंद्रीय बैंक, मुद्रा बोर्ड या अन्य नियामक समिति की कार्रवाई, आकार और मुद्रा आपूर्ति के विकास की दर का निर्धारण करती है, जिसमें बारी ब्याज दरों को प्रभावित करता है केंद्रीय बैंक एक अर्थव्यवस्था को कैसे प्रभावित करता है I मुद्रास्फीति और मूल्य स्थिरता को विनियमित करते समय व्यापक आर्थिक दृष्टिकोण 8211 सूक्ष्म आर्थिक दृष्टिकोण 8211 जब अंतिम उपाय व्यापक आर्थिक प्रभावों के ऋणदाता के रूप में कार्य करना - जैसा कि मूल्य स्थिरता के लिए जिम्मेदार है, केंद्रीय बैंक को मौद्रिक नीति के माध्यम से मुद्रा की आपूर्ति को नियंत्रित करके मुद्रास्फीति के स्तर को विनियमित करना चाहिए। - यह खुले बैंक ओपन मार्केट लेनदेन करता है जो कि तरलता के साथ बाजार में इंजेक्षन करता है या अतिरिक्त मज़ा लेता है, मुद्रास्फीति के स्तर को प्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करता है सूक्ष्म आर्थिक प्रभाव - एक वाणिज्यिक बैंक निधि प्रदान करता है, यदि वाणिज्यिक बैंक में पर्याप्त तरलता नहीं है, तो वाणिज्यिक बैंक चालू कर सकता है अतिरिक्त धन उधार लेने के लिए केंद्रीय बैंक - केंद्रीय बैंक को सभी वाणिज्यिक बैंकों को आरक्षितपेज अनुपात रखने की आवश्यकता हो सकती है - वाणिज्यिक बैंक के भंडार की नीति को लागू करना बाजार में धन आपूर्ति को नियंत्रित करने के दूसरे साधन के रूप में कार्य करता है। केन्द्रीय बैंक का कार्य 1. मुद्रा के मुद्दे के लिए बैंकर देश में एकमात्र मुद्रा जारी करने वाला प्राधिकरण है। अंतर्राष्ट्रीय रिजर्व की रक्षक - देश के 8217 आधिकारिक बाह्य रिज़र्व के होल्डिंग सेंट्रल बैंक में केंद्रीकृत हैं। - सेंट्रल बैंक 8217 अंतरराष्ट्रीय आरक्षित में सोने, विदेशी मुद्रा, आईएमएफ के साथ आरक्षित स्थान और विशेष ड्राइंग अधिकारों का आयोजन शामिल है। - अंगूठी के बाहरी मूल्य की रक्षा करने के लिए, सेंट्रल बैंक अधिनियम, 1 9 58 मुद्रा के मुद्दे के मुकाबले 80.5 9 के न्यूनतम बाहरी रिजर्व बैकिंग के रखरखाव के लिए प्रदान करता है। 3. सरकारी बैंकर और वित्तीय सलाहकार - सेंट्रल बैंक एक बैंकर, वित्तीय एजेंट और वित्तीय सरकार के सलाहकार - सरकार और बैंक के बीच सहयोग को बंद करना बैंक के साथ सरकारी जमा के केंद्रीकरण से भी स्पष्ट है। - इस व्यवस्था के साथ, सरकारी प्राप्तियां, मुख्य रूप से सरकारी प्रतिभूतियों, करों और लाभांश भुगतान के नए मुद्दे से उत्पन्न होती हैं, बैंक के पास रखी जाती हैं और बैंक की व्यवस्था की तरलता की स्थिति के आधार पर प्रबंधन करती है। - केंद्रीय बैंक सरकार के खातों का प्रबंधन करता है और उसी तरह कार्य करता है जैसा कि वाणिज्यिक बैंक अपने ग्राहक के लिए करते हैं। - सेंट्रल बैंक ने सरकार को अस्थायी अंदाजा देने के लिए बजट राजस्व में चींटी की कमी को कवर करने का अधिकार भी किया है। - सेंट्रल बैंक सार्वजनिक ऋण का प्रबंधन करता है और मलेशिया और विदेशों में सरकारी ऋणों की तैनाती के लिए जिम्मेदार है। 4. वित्तीय प्रणाली की मौद्रिक नीतियों और प्रबंधन के लिए जिम्मेदार एजेंसी। - सेंट्रल बैंक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू अर्थव्यवस्था के विकास का मूल्यांकन करता है और उनका आकलन करता है और उस क्षेत्र को उजागर करता है जिसे संबोधित किया जाना चाहिए। - सेंट्रल बैंक अर्थव्यवस्था की खुफिया और निगरानी रखता है और देश की आर्थिक स्थिति पर भविष्यवाणी करता है। - इन आकलनों के आधार पर, सीबी ने राष्ट्रीय स्तर पर वित्त मंत्रालय के साथ-साथ विभिन्न आर्थिक नीति बनाने के मंचों पर नियमित ब्रीफिंग पर नीतिगत सिफारिशें प्रस्तुत की हैं। 5. वाणिज्यिक बैंक के लिए बैंकर - केंद्रीय बैंक अर्थव्यवस्था की नींव को मजबूत करने के लिए योगदान करने के लिए आधुनिक और मजबूत वित्तीय प्रणालियों के विकास के लिए संस्थानों और बाजार के बुनियादी ढांचे को विकसित करता है। - सेंट्रल बैंक ने मजबूत भुगतान प्रणाली का निर्माण किया है बैंकिंग संस्थानों के बीच एक अच्छी क्रेडिट को बढ़ावा देने के लिए बैंकिंग सिस्टम पर प्रौद्योगिकी के प्रभाव को संबोधित करने के लिए इन प्रणालियों को नियमित रूप से 8217 का उन्नयन किया जाता है। सेंट्रल बैंक केंद्रीय क्रडिट संदर्भ सूचना प्रणाली का संचालन भी करता है। - यह बैंकिंग संस्थान को ऋण आवेदनों पर सूचित फैसले करने की अनुमति देता है। बैंक नेगर मलेशिया (बीएनएम) यह निम्नलिखित उद्देश्यों के साथ, सेंट्रल बैंक ऑफ मलाया अध्यादेश, 1 9 58 के तहत 26 जनवरी 1 9 5 9 को स्थापित किया गया था: i मुद्रा जारी करने और धन के मूल्य की सुरक्षा के लिए भंडार रखने ii सरकार के लिए बैंकर और वित्तीय सलाहकार के रूप में कार्य करना iii। मौद्रिक स्थिरता और एक ठोस वित्तीय संरचना को बढ़ावा देने के लिए iv राष्ट्रीय भुगतान और निपटान प्रणालियों के विश्वसनीय, कुशल और सुचारु संचालन को बढ़ावा देने के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि राष्ट्रीय भुगतान और निपटान प्रणाली नीति मलेशियाई के फायदे के लिए निर्देशित है v। देश के लाभ के लिए क्रेडिट स्थिति को प्रभावित करने के लिए। बैंक नेगररा मलेशिया के कार्य बीएनएम यह सुनिश्चित करता है कि अर्थव्यवस्था में धन की उपलब्धता और लागत और राष्ट्रीय व्यापक आर्थिक उद्देश्यों के साथ व्यंजन हैं। ii। बीएनएम मुद्रा के मुद्दे के लिए बैंकर के रूप में कार्य करता है, अंतर्राष्ट्रीय भंडार के रखवाले और रिंगटिट, बैंकर और वित्तीय सलाहकार के मूल्य की सुरक्षा, वित्तीय प्रणाली के लिए जिम्मेदार एजेंसी और वित्तीय प्रणाली के प्रबंधन और बैंकों को बैंकर। iii। बीएनएम का लक्ष्य निरंतर आर्थिक विकास पथ, रोजगार के उच्च स्तर को प्राप्त करना, रिंगिट की क्रय शक्ति, गरीबी उन्मूलन, मलेशियाई के जीवन स्तर को बढ़ाने और भुगतान स्थिति का उचित संतुलन प्राप्त करने में स्थिरता बनाए रखना है। 8226 वित्तीय बाजार में विकास वित्तीय क्षेत्र में हाल ही में चुनौतियां जुलाई 1 99 7 की मुद्रा पर हमला करने पर रिंगिट के संकट के स्तर में गिरावट आई थी। संकट से पहले चिंता का कारण था। 8226 आर्थिक विकास संभावित उत्पादन से ऊपर था 8226 अर्थव्यवस्था में दक्षता का नुकसान 8226 बढ़ती चालू खाता घाटे 8226 गैर-व्यापार वाले क्षेत्रों में अत्यधिक विस्तार। 7 जनवरी 1 99 8 को सरकार ने संकट से निपटने के लिए जो प्रमुख उपाय किए हैं, वह राष्ट्रीय आर्थिक क्रिया परिषद की स्थापना है। 8226 ऋण वर्गीकरण मानकों को सर्वोत्तम अभ्यास के लिए लाने के लिए और घटिया ऋण के बिना खर्चीली हिस्से के खिलाफ 20 प्रावधानों की आवश्यकता है। 8226 वित्त कंपनियों की न्यूनतम जोखिम-भारित पूंजी अनुपात (आरडब्ल्यूसीआर) को 8 से 10 के बीच बढ़ाने के लिए और आरएम 5 मिलियन से लेकर आरएम 3 मिलियन तक और बाद में आरएम 600 मिलियन तक वित्तीय कंपनियों के न्यूनतम पूंजीगत धन में वृद्धि। 8226 बाजार जोखिम को शामिल करने और पूंजीगत निधियों के 30 से 25 तक की एकल ग्राहक सीमा को कम करने के लिए पूंजी पर्याप्तता ढांचे का विस्तार करना। 8226 व्यक्तिगत बैंकिंग संस्थानों पर मासिक तनाव परीक्षण आयोजित करने सहित अधिक गहन और कठोर पर्यवेक्षण के लिए। 8226 रिंगगिट को स्थिर करने के लिए 8226 बाजार का आश्वासन बहाल करने के लिए 8226 वित्तीय बाजार की स्थिरता बनाए रखने के लिए 8226 आर्थिक बुनियादी बातों को मजबूत करने के लिए 8226 इक्विटी और सामाजिक-आर्थिक एजेंडा जारी रखने के लिए 8226 प्रतिकूल प्रभावित क्षेत्रों को पुनर्स्थापित करना 8226 पेंगुरुसान डानहर्टा नेशनल Bhd (डानहर्टा) को स्थापित करने के लिए, यह वित्तीय संस्थानों से आरएम 5 मिलियन और उससे ऊपर की सकल मूल्य के साथ एनपीएल खरीद और प्रबंधन करना है। 8226 यह सुनिश्चित करना है कि इन वित्तीय संस्थानों को व्यावहारिक व्यवसायों और आर्थिक गतिविधियों के लिए उधार देने पर पुन: फोकस करना होगा, जो आर्थिक सुधार की सहायता कर सकते हैं। आरएम 15 अरब की राशि अधिग्रहण की उम्मीद है। 8226 राष्ट्रीय परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी स्थापित करने के लिए - दानमॉडल नेशनल Bhd (दानमॉडल) यह एक उत्प्रेरक के रूप में काम करना है जो बैंकिंग क्षेत्र को मजबूत करने और युक्तिसंगत बनाने के साथ-साथ एक मजबूत घरेलू बैंकिंग संस्थान के मूल के गठन को गति प्रदान करता है जो बैंकिंग प्रणाली के विकास को आगे बढ़ा सकता है। यह एक्सचेंजबल सबॉर्डिनेटेड कैपिटल लॉज (ईएससीएल) 8226 कॉरपोरेट डेट रिस्ट्रक्चरिंग कमेटी (सीडीआरसी) के रूप में 10 बैंकिंग संस्थानों में कुल आरएम 6.2 बिलियन का इंजेक्शन लगाया था। यह देनदार और लेनदारों दोनों के लिए मंच प्रदान करने के लिए अपनी ऋण समस्याओं को सौहार्दपूर्वक और सामूहिक रूप से काम करने के लिए स्थापित किया गया था। सीडीआरसी कॉर्पोरेट ऋण पुनर्गठन की सुविधा के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए है कि व्यवहार्य व्यवसाय अपने परिचालनों के लिए वित्तपोषण जारी रखते हैं। नौकरी और उत्पादक क्षमता को लेनदारों, शेयरधारकों और अन्य हितधारकों को न्यूनतम हानि के साथ संरक्षित किया जाएगा। अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूत करने के लिए, कुछ चयनात्मक विनिमय नियंत्रण 1 सितंबर 1 99 8 को निम्नानुसार किए गए थे। गैर-निवासी बाहरी खातों के जरिए 8226 गैर-निवासियों के बीच रिंगिट-वर्चुअल लेनदेन। 8226 Outflows of short-term capital by requiring such inflows to remain in the country for a minimum period of one year. 8226 Import and export of ringgit by travelers, both residents and non-residents. 8226 Malaysian investments abroad which now require approval as there are insufficient funds to be taken out. However, there are no controls on: 8226 Current account transactions 8226 Repatriation of interest, dividends, fees, commissions and the rental income from portfolio investment and other forms of ringgit assets. 8226 FDI inflows and outflows, including income and capital gains. Malaysia central bank shows higher forex reserves despite ringgit support Mareen Fischinger Westend61 Getty Images How did Malaysias central bank manage to simultaneously meddle in markets to support its currency and increase its foreign exchange reserves Thats a 500 million question. Malaysias central bank, Bank Negara Malaysia (BNM), said last week it was intervening in the market to support the ringgit, which was particularly hard hit in the Trump tantrum of emerging market fund outflows in the wake of Donald Trumps surprise U. S. election win on Nov. 8. That intervention should have showed up in the countrys foreign-exchange reserves as a decline because the central bank would usually need to sell foreign currencies to purchase ringgit. Instead, the central bank said on Tuesday that its international reserves amounted to 407.8 billion ringgit, equivalent to 98.3 billion, as of Nov. 15. That compared with the 405.5 billion ringgit, or 97.8 billion, it had as of October 31, according to a November 7 statement. At least one analyst noted the seeming discrepancy in the figures. A surprise increase in foreign-exchange reserves and BNM reassuring investors that capital markets and the banking system is deep and liquid in their policy statement leaves more questions than answers, Jason Daw, a foreign-exchange analyst at Societe Generale, said in a note on Thursday. Valuation effects alone should have caused reserves to fall and it is unlikely that dollar buying occurred in the November 1-15 period, he said, speculating that Malaysias swap line with Chinas central bank, the Peoples Bank of China (PBOC), may have been tapped for dollar liquidity. The swap arrangement allows the two central banks to provide liquidity in each others currencies, primarily aimed at supporting trade and investment. Daw noted that Malaysia has significant resources to manage any stress from outflows, such as the PBOC swap line, a Chang Mai swap line and IMF credit facilities. But he added that sentiment has been damaged and the ringgit should remain on edge. Reassuring words alone will be insufficient to change the trend, he added. For the ringgit. the trend since the U. S. election results has been unremittingly negative. By Thursday, dollar climbed as much as 6.5 percent against the Malaysian currency for the month so far, with the greenback fetching as much as 4.4630 ringgit, its highest since September 2015 and flirting with levels last seen during the Asian Financial Crisis in 1997. Sentiment on the ringgit was also hurt by the central banks warning to foreign banks to restrict trading in offshore non-deliverable forwards (NDFs) on the currency, which have fallen further than the spot rate. While that moved appeared to be only a reinforcement of existing regulations, it spooked traders. markets tend to be more sensitive to tea-leaf reading over capital controls in Malaysia because the country was the first to impose them during the Asian Financial Crisis. For its part, BNM appeared to stand behind its figures. In an emailed response on Friday to an earlier request for comment, it said, As clearly indicated in the statement released on 22 November 2016, the international reserves position of Bank Negara Malaysia as at 15 November 2016 reflects transactions that transpired throughout the first half of the month. The fortnightly international reserves position is compiled consistently and strictly in accordance to the standards prescribed by the International Monetary Fund. There may be other factors that might explain why the reserves figures rose. Julian Wee, a senior markets strategist for Asia at National Australia Bank, noted via email on Friday that BNM announced its intervention on Nov. 18, while the reserves data cut off on Nov. 15. It wasnt clear what period of time it was referring to. The November 1-15 data suggests that they were not selling dollars, given that valuation effects might even have been negative, he said, noting that the dollar index, which measures the greenback against a basket of currencies, climbed during that period. Its possible that BNM did absorb some flows, he added, noting that the BNM data showed deposits placed by financial institutions rose, although it wasnt clear what drove the increase. Wee noted that the ringgits status as the worst performer among emerging Asia currencies suggested that the BNM undertook a deliberate policy decision to conserve its foreign-exchange reserves. By CNBCs Leslie Shaffer Follow her on Twitter LeslieShaffer1

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